5 अगस्त रामभूमि पूजन: छावनी में बड़ी मात्रा में तैयार किए जा रहे हैं लड्डू

5 अगस्त रामभूमि पूजन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं इस में बड़े स्तर की तैयारियां चल रही है जिसमें 200 लोग शामिल होने की उम्मीद है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त राम भूमि पूजन का शिलान्यास करेंगे इसके लिए बड़े पैमाने पर प्रसाद बन रहा है अयोध्या में 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही है भगवान के भोग के लिए मणिराम दास छावनी में बड़ी मात्रा में लड्डू तैयार किए जा रहे हैं.

श्री देव हरा हंस बाबाजी के सेवक ने बताया है कि 5 अगस्त रामभूमि पूजन में  यहां वह और वितरण के लिए 1,11,000 लड्डू तैयार किए जाएंगे। उन्होंने आगे बताया है कि इन्हीं लड्डुओं से भोग लगाया जाएगा भूख लगने के बाद इन लड्डुओं को एक झोले में भर के जिसमें लड्डू पुस्तक प्रसाद रहेगा। और इससे उन सभी मठ मंदिर में भेजा जाएगा जहां पर भक्तों को यह प्रसाद वितरण किया जा सके।

बिना आईडी प्रूफ के नहीं मिलेगी एंट्री

5 अगस्त रामभूमि पूजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका शिलान्यास करेंगे जहां पर तैयारियां जोरों से हैं बात अगर सुरक्षा की की जाए तो यहां पर सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है देश के विभिन्न स्थानों पर आतंकी हमले की खुफिया इनपुट के बाद सुरक्षा को बेहद सख्त कर दिया गया है। एडीजी स्तर के अधिकारियों ने यहां पर खुद दौरा करके सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। रामनगरी के मंदिरों के आसपास भी सुरक्षा घेरे में इजाफा कर दिया गया है। पुलिस के तमाम अधिकारी निरंतर भ्रमणशील हैं। खुफिया एजेंसियों को भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

5 अगस्त रामभूमि पूजन: रामायण कालीन की आकृतियों का होगा नजारा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर अयोध्या में रामायण कालीन प्रसंगों की आकृतियों को सजाया जा रहा है जिसमें कहीं भगवान राम के दर्शन के साथ-साथ सीता जी लक्ष्मण भरत शत्रुघ्न और हनुमान जी की आकृति दिखाई देगी। इसको तैयार करने के लिए कलाकारों की पूरी फौज दिन रात लगी हुई है।

5 अगस्त रामभूमि पूजन: पीएम मोदी के काफिला जहाज से होकर गुजरने वाला है वहां पर सड़कों के दोनों तरफ स्थित भवनों को पीले रंग से सजाया जा रहा है यह मत राम जन्मभूमि से होकर हनुमानगढ़ी की ओर जाने के लिए बेहद सौम्य मार्ग बनाया जा रहा है। इतना ही नहीं इस मार्क के डिवाइडर पर भी रंगाई पुताई चल रही है जिसमें आसपास के सूखे पेड़ों को हटाया जा रहा है और झाड़ियों को साफ करके घास भी हटाई जा रही है।

 

The post 5 अगस्त रामभूमि पूजन: छावनी में बड़ी मात्रा में तैयार किए जा रहे हैं लड्डू appeared first on Hindi News: Latest News, Samachar, Breaking News, न्यूज़ इन हिन्दी.