कानपुर: रक्षाबंधन पर भावुक हुई संजीत की बहन रुचि, फोटो पर लगाया‌ तिलक


इस मामले में योगी सरकार (Yogi Government) ने सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश की है. वहीं पांच आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उनकी निशानदेही पर पुलिस संजीत के शव को पंडू नदी में तलाश रही है.

कानपुर. देश भर में रक्षाबंधन का त्यौहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. जहां एक तरफ बहनें अपने भाइयों की लंबी उम्र की कामना करते हुए उनकी आरती उतार रही है, तो वहीं भाई अपनी बहन को जीवन भर उसकी सुरक्षा और रक्षा करने का भी संकल्प दे रहे हैं. मगर कानपुर के बर्रा 5 इलाके से एक ऐसी भी तस्वीर सामने आई है जिसे देखकर हर किसी की आंखें आंसुओं से भर आएगी.  लैब टेक्नीशियन संजीत यादव (Sanjeet Yadav) के अपहरण और हत्या (Kidnapping and Murder Case) के बाद संजीत की बहन रुचि अपने भाई की फोटो लेकर सुबह से ही आंसू बहा रही है.

अपहरण के एक महीने बाद 23 जून को पुलिस के द्वारा पीड़ित परिवार को उसकी हत्या की सूचना मिली थी. जिसके बाद से ही लगातार परिवार वाले अपने बेटे के शव की मांग कर कर रहे हैं. मगर पुलिस मृतक संजीव के शव को खोज पाने में पूरी तरीके से नाकामयाब हैं. वहीं संजीव के परिवार में रक्षाबंधन के पावन पर्व पर भी मातम छाया हुआ है. उसकी बहन को अभी भी ये लग रहा है कि उसका भाई आएगा और वह उसके कलाई में राखी बांधेगी. रुचि ने अपने भाई की फोटो पर ही खीर खिलाकर तिलक किया.

इस मामले में योगी सरकार ने सीबीआई (CBI) जांच की सिफारिश की है. वहीं पांच आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद उनकी निशानदेही पर पुलिस संजीत के शव को पंडू नदी में तलाश रही है. हफ्ते भर से ज्यादा का वक्त गुजर जाने के बाद भी अभी तक संजीत का शव पुलिस के हाथ नहीं लगा है.